Raksha bandhan shayari – रक्षा बंधन, भाई बहन के प्यार के प्रतिक के रूप में मनाया जाता हैं दुनिया का हर भाई अपनी बहन से सबसे जादा प्यार करता हैं भले ही कुछ भाई, ये बया नहीं कर पाते हैं पर एक भाई अपनी बहनों से सबसे जादा प्यार करता हैं और ये त्यौहार खासकर भाई बहन के इस रिश्ते को और भी मजबूत करने के लिए मनाया जाता हैं





Rakhi shayari – बहने जो घर की राजदुलारी होती हैं उनके लिए उनका भाई उनकी जान होता हैं वैसे तो भाई बहन के बीच लड़ाई भी बहुत होती हैं पर जहा प्यार होता हैं वहा लड़ाई भी होती हैं इस त्यौहार पर बहने अपने भाई के अच्छे स्वस्थ्य के लिए भगवान से दुआ करती हैं और भाई अपनी बहन की ज़िन्दगी भर रक्षा की प्रतिज्ञा लेता हैं जिसे रक्षा का धागा कहा जाता हैं





आज यहाँ मैं आपके लिए इस त्यौहार पर शायरी लायी हु जो आपको बहुत पसंद आएगी तो चलिए शुरू करते हैं Raksha bandhan shayari, raksha bandhan ki shayari, raksha bandhan par shayari





Raksha bandhan shayari in hindi





भाई बहन का ये रिश्ता, ये ऐसा बंधन है,
इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन है।





मलाई वाली बर्फी, फूलों का हार,
अगस्त का महिना पतंग की बहार
भाई के हाथो पर बहन का प्यार,
मुबारक हो आपको भाई बहन का ये त्यौहार।





Shayari on raksha bandhan





आया है अगस्त का एक त्यौहार,
जिसमें मिलता हैं बहनों को प्यार,
चलो मनाये मिलकर हम ये त्यौहार





संसार की हर ख़ुशी तेरे लिए लाऊंगा मैं
अपने भाई होने का फर्ज मरते दम तक निभाऊंगा मैं





happy raksha bandhan shayari









बहनें होती हैं घर की खुशहाली
बहन बिना लगता हैं समय भारी





प्यार का त्यौहार आया,
भाई बहन का प्यार लाया,
आज ये दुआ करते है हम,
भैया खुश रहो तुम हरदम।





ये त्यौहार कुछ ख़ास हैं,
बहन के हाथ में प्यारे भाई का हाथ हैं,
मेरी प्यारी बहना मेरे पास कुछ खास हैं
तेरी रक्षा के खातिर मेरी बहना,
तेरा भाई हर दम तेरे साथ हैं ….!!!





दुनिया से अलग हैं भाई मेरा
जान से प्यारा है भाई मेरा
लोग कहते हैं खुशियाँ ही सब होती हैं दुनिया में
मेरे लिए तो ज़िन्दगी से भी अनमोल हैं भाई मेरा





बारिश की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
कलियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
जन्नत से उतरी कोई राजकुमारी है मेरी बहना
सच कहूँ जान से प्यारी है मेरी बहना।





अलग भी है, निराला भी है,
नाराजगी भी है प्यार भी है,
बचपन की यादों का पिटारा है,
ये रिश्ता दुनिया में सबसे प्यारा हैं





Rakhi shayari in hindi





मजबूत धागों का ये मजबूत बंधन,
माथे पर चमकता रोली और चंदन,
प्यार से मिठाई खिलाये बहन प्यारी,
भैया की राजदुलारी





ये जमाना भले ही भुला दे हमें
अपने दिल दूर न करना
इस त्यौहार के पावन दिन पर भैया,
बहना को याद जरुर करना





अपनी हर ख़ुशी को भाई पर वार देती है,
बहने तो ज़िन्दगी भर बस प्यार देती है!
लड़ता है भाई बेवजह बहन से,
पर फिर भी बहने भाई पर जान देती हैं





रक्षाबंधन का रिश्ता बहुत खास होता है,
ये रिश्ता दौलत का नहीं ,
प्रेम का मोहताज होता है..!
रक्षाबंधन की शुभकामनाएं





Read also – Joker Quotes





र = 🌹रक्षा करना बहन की ज़िन्दगी भर 🌹
क्षा=🌹क्षमा करना प्यारी बहन को 🌹
बं = 🌹 बन्धनों से दूर करना बहन को 🌹
ध = 🌹ध्यान रखना बहन का 🌹
न = 🌹नही भूलना कभी बहन को 🌹





बहन और भाई का प्यार कभी कम नहीं होता
रिश्ते तो अक्सर दूरियों से फीके पड़ जाते हैं
पर भाई बहन के रिश्तो में कभी गम नहीं होता





भाइयो को बहनों का साथ मुबारक हो,
बहनों को भाइयो का प्यार मुबारक हो,
ऐसे ही खुश रहे हमेशा आपकी जिन्दगीं में,
आप सभी राखी का पावन त्यौहार मुबारक हो.





Read also – Happy Independence day shayari





बहन ने भैया की कलाई पर प्यार बाँधा हैं,
जान से प्यारा भाई खुश रहे हमेशा
बस भगवान् से यही सौगात माँगा हैं.





ये भाई बहन का त्यौहार हैं,
हर तरफ ख़ुशियों की बौछार हैं,
रेशम के धागों में बंधा
भाई बहन का प्यार हैं.





रेशम के धागों से बनी पक्की डोर हैं राखी
बचपन की मीठी शरारतों की होड़ हैं राखी
भाई की लम्बी उम्र की दुआ हैं राखी
बहन के प्यार का पवित्र धुआं हैं राखी





राखी का त्योहार आया खुशियों का बहार लाया
आज ये दुआ करते है हम भैया खुश रहो तुम हर दम





राखी का त्योहार बहुत बहुत मुबारक हो,
हमेशा हस्ते रहना और मुझे मिस भी करना





राखी कर देती है सारे गीले-सिकवे दूर,
इतनी ताकतवर होती है
कच्चे धागों का पावन डोर





ये लम्हा कुछ खास है बहन के हाथों में भाई का हाथ है
ओ बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ खास है
तेरे सुकून के खातिर मेरी बहना
तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है





बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार,
नहीं मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बना रहे सदियों तक,
मिले भाई को खुशियाँ हजार





ओस की बूंदो से पायरी है मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियो से नाजुक है मेरी बहना
आसमान से उतरी कोई राजकुमारी है
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी है मेरी बहना





खुश किस्मत होती है वो बहन
जिसके सर पे भाई का हाथ होता है
हर परेशानी में उसके साथ होता है
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मानना
तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है


The post Raksha bandhan shayari in hindi 2020 रक्षा बंधन पर शायरी (राखी शायरी) appeared first on shayari on love.

Post a Comment